INTERNATIONAL HUMAN RIGHTS SOCIAL JUSTICE COMMISSION

IHRSJC के बिहार युवा प्रदेशाध्यक्ष रविकुमार जी का प्रेरणादायी मानवतावादी उपक्रम

भागलपुर: दिनांक 23/12/2021
IHRSJC के बिहार युवा प्रदेश अध्यक्ष रविकुमार को एक सूचना मिली की एक अज्ञात वृद्ध महिला गोलाघाट मे बेसहारा व बीमार पड़ी है।
भागलपुर जिला प्रशासन के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार सामाजिक न्याय आयोग के रविकुमार एवं अपनी मित्रो की मदद से बिहार भागलपुर के स्थानिक सहारा वृद्धाश्रम बसंतपुर लोदीपुर के अधीक्षक रोहित कुमार और केयरटेकर इंद्रजीत कुमार को भी दी गई। वह वृद्ध महिला हालत इस प्रकार खराब थी कि उसे वृद्धआश्रम में भी नही रखा जा सकता था उसे उवचार की अतिआवश्यकता थी यदि उसे उस समय तुरंत उपचार नही मिलत्व था तो उस वृद्ध महिला की मृत्यु निश्चित तय थी जिसे देखते हुए जिला प्रशासन को सूचित किया और उस वृद्ध महिला को एंबुलेंस के माध्यम से जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल भागलपुर में देर रात 2 बजे तक रह कर भर्ती कराया गया। जिसमें भरपूर सहयोग श्री मनोज कुमार पांडे ,श्री रोहित कुमार और श्री इंद्रजीत कुमार के द्वारा किया गया।
इस मामले में गोलाघाट के आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पता चला कि कुछ सामाजिक संस्था,संगठन एवं समाजसेवी को सूचित भी किया गया पर उन सभी ने नजर अंदाज किया। तब जा कर IHRSJCअंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार सामाजिक न्याय आयोग सूचना दी गई
इस पुण्य मानवसेवा कार्य के लिए IHRSJC के रविकुमार एवं उनकी टीम पूरे देश मे प्रशंसा की जा रही है इस पुण्यकार्य से एवं प्रेरणा भी ली जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *